Ads

Breaking News

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें एक प्रभावी और कठोर कदम उठाने वाला व्यक्ति बताया।

पवार ने की मोदी की तारीफ --- बोले मोदी एक प्रभावी व्यक्ति हैं जो कठोर फैसला लेते हैं।
राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें एक प्रभावी और कठोर कदम उठाने वाला व्यक्ति बताया।

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई और वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी की तुलना करते हुए कहा कि बाजपेई आमतौर पर यह ध्यान रखते थे कि उनके फैसले से कोई नाराज ना हो जबकि प्रधानमंत्री मोदी अपने किसी फैसले के क्रियान्वयन के प्रति प्रभावी और कठोर होते हैं पंवार ने बताया की भाजपा के पूर्व दिग्गज नेता बाजपेई के लिए लोगों में सम्मान की भावना थी।
विदित हो कि बाजपाई गवर्नमेंट में शरद पवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।
पवार ने कहा भाजपा एक भद्र पुरुष थे जबकि किसी कार्यक्रम के क्रियान्वयन के मामले में मोदी एक प्रभावी व्यक्ति हैं वे किसी फैसले को ले लेने के बाद उसे कठोरता से लागू करने की योग्यता और क्षमता मोदी में है। मोदी  के पिछले प्रधानमंत्री कार्यकाल के अंतर्गत 2017 में पवार ने पद्म विभूषण पुरस्कार प्राप्त किया था पवार ने मोदी और बाजपेई के अंतर को स्पष्ट करते हुए कहा बाजपेई साहब कोई कदम उठाने से पहले इस बात का ध्यान रखते थे कि किसी को उनके कदम से कोई नाराजगी ना हो । उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा और कहा कि राज्य में किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए फडणवीस ने कोई पहल नहीं की महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने  कहा कि फड़नबीस की गिनती नतीजे देने वाले और प्रभावी मुख्यमंत्रियों में नहीं होती है।
उन्होंने महाराष्ट्र की कृषि संबंधी समस्याओं के लिए भाजपा की सरकार को जिम्मेदार ठहराया।उन्होंने कहा कि राज्य में समूचा किसान समुदाय गुस्से में है किसान आत्महत्या कर रहे हैं कारखाने बंद हो रहे हैं और लोगों की नौकरियां जा रही है।









No comments