Ads

Breaking News

बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए अभिभावक बच्चों के मनोबल को को गिराऐं नहीं बल्कि उन्हें सफलता प्राप्ति के लिए प्रोत्साहित करें।- जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार।

बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए अभिभावक बच्चों के मनोबल को गिराऐं नहीं, बल्कि उन्हें सफलता प्राप्ति के लिए प्रोत्साहित करें।- जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार।


नमामि गंगे न्यूज़। ब्यूरो चीफ राकेश वार्ष्णेय।
बुलन्दशहर (सू0वि0), 18 दिसम्बर 2019
बच्चें देश के भविष्य है और इन बच्चों के भविष्य को सवांरने में स्कूल के अध्यापक एवं अभिभावकों की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कभी भी बच्चों को हतोत्साहित नही करें बल्कि उनके मनोबल को बढाए, जिससे वह अपने भविष्य में उचाईयों तक जाकर अपने देश एवं अपने माता पिता का नाम रोशन कर सके।
 उक्त उद्बोधन आज जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार द्वारा केन्द्रीय विद्यालय के 34वे वार्षिकोत्शव का सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ करते हुए बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किये। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में उपस्थित स्कूल के छात्र-छात्राए, अभिभावक एवं अध्यापकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि
 जो बच्चें सफलता पाने में पीछे रह जाते है वे भविष्य में और अधिक मेहनत करते हुए सफलता प्राप्त करें और उन्होनें अभिभावकों से भी अपील की कि वह अपने बच्चों के मनोबल को गिराए नही बल्कि उन्हे प्रोत्साहित करते हुए भविष्य में और अधिक मेहनत कर सफलता हासिल करने के लिए प्रेरित करें।
 उन्होनें केन्द्रीय विद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता एवं अनुशासन की प्रशंशा करते हुए कहा कि यह विद्यालय जनपद का एक अच्छा विद्यालय है। इस विद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राए भविष्य में ऊंचाइयों को छुएं यही उनकी शुभकामनाए है। उन्होने अनेकों उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि एक साधारण परिवार के बच्चें बडे होकर देश में उच्च पदों पर आसीन है। उन्होनें आशा व्यक्त की कि इस विद्यालय के बच्चें भी उच्च पदों पर जाए।
इस मौके पर उन्होनें यह भी कहा कि
बच्चे भी अपने स्तर से परिश्रम करते हुए अच्छी शिक्षा प्राप्त करें और अपने भविष्य का निर्माण करें। 
इस मौके पर जिलाधिकारी द्वारा छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी होने पर प्रशस्ति पत्र भेंट कर पुरूस्कृत किया। जिलाधिकारी के विद्यालय में पहुचते ही भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति से ओत प्रोत एवं स्वच्छ भारत मिशन पर आधारित विभिन्न सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री एस0पी0 सिंह सहित छात्र छात्राओं के अभिभावक एवं विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य कार्यक्रम में उपस्थित रहें।

--------------------------------
जिला सूचना अधिकारी, बुलन्दशहर द्वारा जारी

No comments