Ads

Breaking News

सड़क किनारे मुर्गा या बकरे के मीट की दुकानों के नाम पर नहीं चलेंगे कट्टी खाने। जिम्मेदारी डी एम व एस पी की।

सड़क किनारे मुर्गा या बकरे के मीट की दुकानों के नाम पर नहीं चलेंगे कट्टी खाने। जिम्मेदारी डी एम व एस पी की।


सीएम योगी आदित्यनाथ, डीएम और एसपी को दी यह चेतावनी
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश में अवैध बूचड़खाने पूरी तरह प्रतिबंधित होने के बाद भी कई जिलों में बूचड़खाने चलाये जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अवैध बूचड़खानों का मतलब सिर्फ बड़े-बड़े स्लॉटर हाउस नहीं बल्कि सड़क किनारे चल रहीं मीट की दुकानों से भी है।
सड़क किनारे चल रहीं ये मीट की दुकानें भी प्रदूषण फैलातीं है। योगी आदित्यनाथ ने उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री ने सड़क किनारे काटे जाने वाले मुर्गे और बकरे की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है। उनका मानना है कि ऐसे दुकानदार संक्रमण फैलाते हैं, जिस से लोगों में बीमारियां फैलती हैं व कई लोगों का इस मांस को देखकर जी खराब भी हो जाता है। उन्होंने इन दुकानों को सड़क से हटाने को कहा है और ऐसा नहीं होने पर संबंधित ज़िले के डीएम और एसपीके खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं।

सीएम ने दुकानों के बारे में बातें करते हुए कहा कि ये दुकानें संक्रमण फैलाती हैं, जिससे बीमारियां फैलती हैं। आगे सीएम योगी ने कहा कि अगर सड़क किनारे खुलेआम मुर्गा और बकरा कटने की दुकानें दिखी तो संबंधित जिले के डीएम और एसपी की सामूहिक जिम्मेदारी तय होगी और इस पर कार्रवाई भी की जाएगी। आपको विदित होगा कि योगी सरकार के सत्ता में आते ही सभी गैरलाइसेंसी और खुले में चलने वाले बूचड़खानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई थी।रिटेल में मीट बेचने वाले दुकानदारों को भी निर्देशित किया था कि वे अवैध बूचड़खाने से मीट न खरीदें अपितु लाइसेंसी बूचड़खाने से ही मीट खरीदें। साथ ही उस समय दुकान में पशु काटने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। मीट कि दुकानों को परदे या फिर चटाई से ढक कर रखने के आदेश भी दिये गए । इसके वाबजूद यह सब जारी है।

No comments