Ads

Breaking News

योगी सरकार का एक सही कदम बिजली बकाया न जमा करने वाले अफसरों व नेताओं के बिजली के कनेक्शन कांपना

 योगी सरकार का एक सही कदम 

बिजली बकाया न जमा करने वाले

T forमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली बकाये का भुगतान न करने वाले नेताओं व अफसरों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो नेता और अफसर  बिजली

 अफसरों व नेताओं के बिजली के कनेक्शन काटना।

वो कहते हैं ना देर आयद दुरुस्त आयद। वही बात लागू होती है योगी सरकार पर जो काम सरकार को सबसे पहले करना चाहिए था। वो काम अब किया है। सरकार को कोई भी नियम सर्वप्रथम सरकारी मंत्रियों पर सर्वप्रथम लागू करना चाहिए उसके बाद अधिकारियों पर फिर कर्मचारियों पर और तब सामान्य जनता पर लागू करना चाहिए। सरकार को एक बार पुनः नियमों का अवलोकन भी करना चाहिए कि जो नियम सामान्य जनता के लिए बनाए गए हैं क्या वह वास्तव में सामान्य जनता के लिए ठीक है अथवा नहीं कहीं जनता इसमें पीस तो नहीं रही है तभी एक अच्छी सरकार कही जा सकती है। बिजली विभाग में सबसे पहला नियम तो यही गलत है कि एक व्यक्ति के अड़ोस पड़ोस में दो मकान होने पर भी उसे अलग-अलग कनेक्शन लेने पड़ते हैं दूसरा एक ही मकान में छोटी सी दुकान चलाने पर भी व्यक्ति अपने दुकान में कोई बल्व भी नहीं जला सकता। उसे अलग से कमर्शियल कनेक्शन लेना पड़ता है चाहे चाहे कनेक्शन में निर्धारित किलोबाट की उसकी खपत ना हो। सरकार को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए इससे सरकारी बजट घटेगा नहीं अपितु तो बढ़ ही जाएगा। सरकार चाहे तो ऐसा कर सकती है जिन लोगों का हल्का फुल्का कमर्शियल काम है उनकी विद्युत दर बढ़ा दे।इससे उन्हें अलग से कनेक्शन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी और बिजली विभाग को भी इसका बहुत फायदा होने वाला है। टेली टेली टेली फोन में भी ऐसा होता था कि व्यक्ति को कमर्शियल काम के लिए अलग से कनेक्शन लेना पड़ता था उसका हश्र हुआ क्या आज बीएसएनएल के कनेक्शन देखना ही बंद हो गए हैं। सरकार संज्ञान ले जैसे जनता पर अतिरिक्त बोझ ना पड़े। तभी चुनी हुई सरकार अपने आप को एक सफल सरकार बना पाएगी। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली बकाये का भुगतान न करने वाले नेताओं व अफसरों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो नेता और अफसर  बिजली बकाया 24 घंटे के अंदर नहीं जमा करते हैं उनका बिजली कनेक्शन काट दो। मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद हड़कंप मच गया है। 

बता दें कि इससे पहल ऊर्जा मंत्री श्रीकांत ने बताया कि सबसे पहले बिजली बिलों की वसूली भाजपा के मंत्रियों, विधायकों, सांसदों, जिलाध्यक्षों, जिला पंचायत सदस्यों-अध्यक्षों, नगर निगम और नगर पालिका के अध्यक्षों, बोर्ड और निगमों के अध्यक्षों से की जाएगी। खास बात ये है कि इसकी शुरुआत श्रीकांत शर्मा के आवास के साथ की जाएगी। सबसे पहला मीटर श्रीकांत के घर पर ही लगाया जाएगा। 

यह एक बहुत अच्छा कदम है और इसकी सराहना की जानी चाहिए।

No comments