Ads

Breaking News

होमगार्ड ड्यूटी घोटाला नोयडा के बाद अब बुलन्दशहर में : प्लाटून कंमाण्डर, कम्पनी और होमगार्ड अधिकारी के खिलाफ दर्ज हुई FIR।Bulandshahr News।

बुलन्दशहर होमगार्ड घोटाले में हुई  प्लाटून कंमाण्डर, कम्पनी और होमगार्ड अधिकारी के खिलाफ दर्ज हुई FIR 

बुलन्दशहर होमगार्ड घोटाले में हुई  प्लाटून कंमाण्डर, कम्पनी और होमगार्ड अधिकारी के खिलाफ दर्ज हुई FIR ,नमामि गंगे न्यूज,बुलन्दशहर न्यूज, डिबाई न्यूज
होमगार्ड ड्यूटी घोटाला बुलन्दशहर में एफ आई आर 

नोएडा के बाद अब बुलंदशहर जिले में भी मिला होमगार्ड ड्यूटी में बड़ा घोटाला।थाने में ड्यूटी लगाई जा रही है पांच होमगार्डों की, मस्टररोल में दिखाई जा रही थी 10 की । एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव की जांच में यह घोटाला आया है सामने । हालांकि जांच अभी भी चल रही है। अभी यह जांच केवल तीन से चार थानों और एक बैंक की ही हुई है। 
     होमगार्ड ड्यूटी घोटाला बुलन्दशहर में एफ आई आर, होमगार्ड ड्यूटी घोटाला बुलन्दशहर में एफ आई आर    नमामि गंगे न्यूज।बुलंदशहर न्यूज,नमामि गंगे न्यूज।बुलंदशहर न्यूज,नमामि गंगे न्यूज।
एसपी सिटी ने फिलहाल होमगार्ड विभाग के प्लाटून कमांडर, कंपनी कमांडर के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि मुकदमे में अभी नाम किसी का नहीं खोला गया है।
मेरठ जोन के आइजी आलोक सिंह के आदेश पर टीम की गई थी गठित
 जैसा  कि आप सभी जानते हैं कि नोएडा होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की गूंज पूरे प्रदेश में सुनाई दी थी। और इसकी जांच अभी भी चल रही है। कई होमगार्ड अधिकारी और कर्मचारी इस घोटाले में जेल भी जा चुके हैं। नोएडा कांड के बाद मेरठ जोन के आइजी आलोक सिंह के आदेश पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बुलंदशहर में भी होमगार्ड विभाग की जांच के लिए एक टीम गठित की थी। जिसके नोडल अधिकारी पहले एसपी क्राइम शिवराम यादव को बनाया गया था। बाद में यह जांच एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव को दे दी थी। एसपी सिटी का कहना है कि नाम सामने आते ही नामजद कर लिया जाएगा। 
 होमगार्ड ड्यूटी घोटाला बुलन्दशहर में एफ आई आर, होमगार्ड ड्यूटी घोटाला बुलन्दशहर में एफ आई आर नमामि गंगे न्यूज।बुलंदशहर न्यूज,नमामि गंगे न्यूज।बुलंदशहर न्यूज,नमामि गंगे न्यूज।

बुलन्दशहर एसपी सिटी अतुल कुमार की जांच के बाद एसएसपी संतोष कुमार के आदेश पर कोतवाली नगर में हुआ मामला दर्ज

  • 7 थानों के होमगार्डो की ड्यूटी मे मिला बड़ा घोटाला 100 से अधिक होमगार्डों का फ़र्ज़ी तरीक़े से लिया गया था वेतन
  •  अभी 20 थानो की और जाँच रिपोर्ट आनी है बाक़ी
  • होमगार्ड के अधिकारी, कम्पनी व प्लाटून कमांडरों को किया गया है FIR मे नामजद
बुलन्दशहर की कोतवाली नगर में हुआ फर्जीवाड़ा और घोटाले का मामला दर्ज।
              होमगार्ड ड्यूटी घोटाला बुलन्दशहर में एफ आई आर, होमगार्ड ड्यूटी घोटाला बुलन्दशहर में एफ आई आर              नमामि गंगे न्यूज।बुलंदशहर न्यूज,नमामि गंगे न्यूज।बुलंदशहर न्यूज,नमामि गंगे न्यूज।
किस तरह हुआ यह होमगार्ड ड्यूटी घोटाला
एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक उन्होंने शिकारपुर, स्याना और खानपुर थाने में होमगार्ड की लगने वाली ड्यूटी की जांच की है। जिसमें सामने आया है कि इन तीनों थानों में रोजाना 25 होमगार्ड की ड्यूटी जाती है। जबकि मस्टररोल 35 से अधिक का बनाया जाता है। वहीं, तीन होमगार्ड की ड्यूटी एक बैंक में लगती है, जबकि मस्टररोल में इन्हीं होमगार्ड की ड्यूटी स्याना थाने में भी दिखा रखी है। एसपी सिटी ने बताया कि फिलहाल उन्होंने एक जनवरी 2019 से अब तक रिकॉर्ड देखना शुरू किया है। जब पिछले कुछ सालों की जांच होगी तो यह घोटाला नोएडा से भी बड़ा निकल सकता है।

बुलन्दशहर होमगार्ड घोटाले में हुई  प्लाटून कंमाण्डर, कम्पनी और होमगार्ड अधिकारी के खिलाफ दर्ज हुई FIR 

No comments