Ads

Breaking News

उज्जैनके राजा जसवंत सिंह पँवार राजपूती आन वान शान का एक और नायाव हीरा


राजपुतो की वीरता और क्षत्रिय धर्मं परायणता की एक ओर सच्ची कहानी.......


उज्जैनके राजा जसवंत सिंह पँवार राजपूती आन वान शान का एक और नायाव हीरा
उज्जैनके राजा जसवंत सिंह पँवार राजपूती आन वान शान का एक और नायाव हीरा  
उज्जैनके राजा जसवंत सिंह पँवार ही नहीं उनके सेनिक भी शूरवीर योद्धा राजपूत थे ।
वैसे तो सभी जानते हैं कि भारत पर जब जब भी कोई आफत आई है भारत के वीर जवानों ने अपने वलिदान से भारत की धरा को एक नयी रोशनी दी है और राष्ट्रीय गौरव बढ़ाय़ा है। आज मैं जब मोदी युग 2014 से अब तक नामक एक फेसबुक ग्रुप पर गया जिसका कि मैं भी अब एक सदस्य हूँ तो देखा कि भारत के उज्जैन नगर के एक महान वीर राजा जसवन्त सिंह पँवार के बारे में एक पोस्ट है। हमारे देश का दुर्भाग्य है कि हम अपने देश के महान वीरों के बारे में कुछ नही जानते हैं और एक परिवार के बारे में सब कुछ जानते हैं जो छद्म रुप से भारत की गद्दी पर काबिज हो गया और संसार में भारतीय स्वतंत्रता का सबसे बड़ा नायक बन बैठा और भारत के वास्तविक नायकों महानायकों को गद्दार, चोर,डाकू बताने में कोई कोर कसर नही छोड़ी। लैकिन अब समय आ गया है कि हम अपने नायको महानायको को पहिचाने सो यह पोस्ट मुझे इस लायक लगी कि मैरे पोर्टल के पाठकों को भी यह पढ़नी चाहिए इसलिए मैं इस पोस्ट के लिए आभारी हूँ भाई रविन्द्र सिंह जी का जो मोदी युग 2014 से अब तक फेसबुक ग्रुप के ग्रुप एडमिन है।
एक बार एक खबर आई कि मुसलमान सेना भारत मे गुसने वाली हैं।
तभीराजा_जसवंत_सिंह_पँवार की राजपुती सेना तैयार हो गई ओर निकल पड़ी देश ओर धर्म कि रक्षा करने के लिए। मुसलमान सेना जानती थी की अगर क्षत्रिय राजपुतों से टकराना खतरे से खाली नही है हमें बहुत कुछ खोना पडेगा, इसलिए उन्हौने एक तरीका निकाला जिससे युद्ध तो हो लेकिन सेना से न हो ।
 मुसलमानो के सरदार शहादत खान ने एक चाल चली वह राजा जसवंत सिहं से बोला कि एक वीर राजपूत सेना की तरफ से लडेगा और दूसरा हमारी तरफ से जो जीतेगा वही पक्ष विजयी माना जाऐगा।
राजा जसवंत सिंह ने हामी भर दी, और कहा पहले अपनी तरफ से एक वीर भेजो , शहादत खान ने सेना के सबसे ताकतवर 8 फिट लंबे एक योद्धा को भेजा, उधर राजा जसवंत सिंह ने कुछ देर तक अपनी सेना कि तरफ देखा, इस पर शहादत खान बोला '' क्या हुआ महाराज, डर गए क्या ? '

इस पर राजा जसवंत सिंह ने जवाव दिया कि '' मै किस वीर को चुनू मेरी सेना मे तो सारे क्षत्रिय राजपूत वीर ही हैं '' अगर किसी एक को चुना तो सेना मे लडाई हो जाएगी, कि मुझे क्यों नही चुना गया ।
राजा जसवन्त सिंह पवाँर ने शहादत खान से कहा- कि तुम ही अपने आप किसी भी वीर को चुन लो जिससे भी तुम लड़ना चाहो, तब उस कायर मुसलमान ने एक  बुढ़ा राजपूत सैनिक चुन लिया, इसके बाद वह बुढ़ा राजपूत सैनिक सीना चौडा करके आगे लड़ने चल देता है।
लडाई शुरु हुई और देखते-देखते उस मुसलमान सैनिक ने राजपूत के पेट को भाले से चीर दिया और उपर उठा दिया, सब देखकर दंग रह गए कि यह क्या हुआ, तब अचानक राजा जसवन्त सिंह पवाँर ने बूढ़े सैनिक को आदेश दिया की '' काट दो इस मुसलमान सेनिक को ,  इतना सुनना था कि भाले पर लटके राजपूत सैनिक ने तलवार उठाई ओर झट से उस मुसलमान सैनिक जो कि पूरा आठ फिट ऊँचा था हट्टा कट्टा था औऱ उस बूढ़े को भाले से घायल करके इतरा रहा था का सिर एक ही झटके में राजपूत बुढ़े ने काट डाला और भाले सहित सेना मे आ खडा हुआ। और भारत माता तथा राजा जसवन्त सिंह पवाँर के सम्मान को कई गुना बढ़ा दिया और उस मुसलमान सरदार की चाल से भी भारत माता के सम्मान की रक्षा की ।
उज्जैनके राजा जसवंत सिंह पँवार राजपूती आन वान शान का एक और नायाव हीरा
Ravindra Singh
मुस्लिम सेना उस राजपूत की वीरता तो देखकर दंग रहा गई, कि कैसे अपने राजा के बचन का पालन इस बूढ़े सैनिक ने किया इस लगभग मृत हुये व्यक्ति में वीरता कहाँ से आ गयी। ओर मुसलमान सैना को खाली हाथ वापस लोटना पडा । मैं ज्ञानेश कुमार वार्ष्णेय उस महान सैनिक को नमन करता हूँ और भारत माता के उस लाल को पैदा करने वाली जननी के चरणों में वन्दन करता हूँ। कृपया पोस्ट अगर पसन्द आयी हो तो फेसबुक इंस्टाग्राम ब्हाट्स एप आदि सभी सौशल मीडिया संस्थानों पर शेयर करें भारतीय आन वान शान व गरिमा को पुनर्स्थापित करने में सहयोग करें। 
विजय या वीरगती ।।
जय क्षात्र धर्म ।।  
जय राजपूताना
हर हर महादेव  
भारत माता की जय हिंद जय भारत 

प्रस्तुत कर्ता - Admin Ravindra Singh- मोदी युग 2014 से अब तक

No comments