Ads

Breaking News

जो मेरी बेटी को अपना आएगा उसी से शादी करूंगी मैं

"जो मेरी बेटी को अपना आएगा उसी से शादी करूंगी मैं".  बोली अन ब्याही मां।
नमामि गंगे न्यूज़, बरेली,
जो मेरी बेटी को अपना आएगा उसी से शादी करूंगी मैं".  बोली अन ब्याही मां

बरेली ।। अपने करीबी रिश्तेदार ने दुष्कर्म किया और दुष्कर्म किये जाने के बाद वह बन गई बिन ब्याही मां। अब इस किशोरी ने बाल कल्याण समिति के समक्ष अपनी नवजात बिटिया को किसी को देने से साफ इंकार कर दिया। साथ ही यह ऐलान करके उसने बाल कल्याण समिति के सदस्यों को भी चौंका दिया कि वह बच्ची को खुद पालेगी और उस व्यक्ति के शादी करेगी जो उसकी बच्ची को अपनाने को तैयार होगा।
जानकारी मिली है कि पिछले सप्ताह ही फरीदपुर सीएचसी में इस ग्रामीण युवती ने दुष्कर्म के बाद बेटी को जन्म दिया था। और बेटी की परवरिश को लेकर उसे उसकी बड़ी बहन और पिता बाल कल्याण समिति में लाये थे। यहां उसने बिल्कुल साफ कहा, ‘जो मेरी बेटी को अपनाएगा, मैं उसी युवक के साथ शादी करूंगी।’ 
उसके परिवारजनों ने भी बालिका की परवरिश करने की इच्छा जताई है। इस बात पर नवजात बच्ची उसी बिन ब्याही मां को सौंप दी गई। काउंसलिंग के समय बाल कल्याण समिति की मजिस्ट्रेट डीएन शर्मा ने किशोरी से बच्ची का नाम पूछा। तब किशोरी ने मजिस्ट्रेट से ही कहा कि आप ही बच्ची का नाम रख दें। मजिस्ट्रेट डीएन शर्मा ने नवजात बच्ची का नाम दुर्गा रख दिया। बाल कल्याण समिति ने नवजात बच्ची को सरकार की कन्या सुमंगला योजना का लाभ दिलाने के आदेश दिए हैं। टीकाकरण से लेकर उच्च शिक्षा हासिल करने तक बिटिया सरकार को आर्थिक मदद देगी। वहीं दुष्कर्म करने वाले के नाम पर किशोरी ने परिवार टूटने का डर बताते हुए नहीं बताया और चुप्पी साध ली। अलबत्ता आंसुओं के साथ किसी करीबी रिश्तेदार की ओर इशारा किया

No comments