Ads

Breaking News

डिबाई पब्लिक स्कूल वह कंगारू बचपन प्ले स्कूल ने दीप पर्व पर दीया, डांस व रंगोली प्रतियोगिता का किया आयोजन।

डिबाई पब्लिक स्कूल वह कंगारू बचपन प्ले स्कूल ने दीप पर्व पर दीया, डांस व  रंगोली प्रतियोगिता का किया आयोजन।

डिबाई। नमामि गंगे न्यूज़। ज्ञानेश कुमार वार्ष्णेय।

शीला सदन डिबाई पब्लिक स्कूल एवं उसी के साथ संचालित कंगारू बचपन प्ले स्कूल के छात्र एवं छात्राओं ने स्कूल द्वारा आयोजित दीया मेकिंग प्रतियोगिता के अलावा डांस व रंगोली प्रतियोगिताओं में भाग लिया। कार्यक्रम में सभी कक्षाओं के बच्चों ने हिस्सा लिया। दिया लेकिन प्रतियोगिताओं में बच्चों के द्वारा बड़ी ही मनमोहक दिए बनाए गए। और रंगोली प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली बच्चों ने ऐसी रंगोली बनाई जो लोगों का मन मोह रही थी।

धनतेरस की पूजा विधि और महत्व

विद्यालय के मैनेजर प्रतीक अग्रवाल आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से बच्चों मैं क्रिएटिविटी जागृत होती है और अपने त्योहारों के प्रति जानकारी प्राप्त होती है। उनमें कलात्मकता के साथ साथ कार्यकुशलता का भी निर्माण होता है।
कंगारू प्ले ग्रुप स्कूल के बच्चों ने डांस प्रतियोगिता में सहभागिता निभाई जिसमें यू.के.जी से कनक प्रथम स्थान पर और इसी कक्षा की गार्गी द्वितीय स्थान पर रहीं एन.सी. अवनी एल.के.जी से हर्षिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।


डिबाई पब्लिक स्कूल के 1से 5 तक की कक्षाओं की रंगोली प्रतियोगिता में कक्षा 2 के अर्पित प्रथम स्थान पर कक्षा 5 से अदिति पायल व खुशी तथा तनु सेकंड स्थान पर रही। कक्षा 4 से गौरी भूमिका मान्या ने  तृतीय स्थान हासिल किया।
जबकि कक्षा 6 से 8 तक की रंगोली प्रतियोगिता में साक्षी कक्षा 8 से प्रथम स्थान पर पारस अदिति व शशांक कक्षा 6 से द्वितीय स्थान पर रहे कक्षा 7 के हिमांशु तृतीय स्थान प्राप्त किया।

धनतेरस की पूजा विधि और महत्व

दिया मेकिंग प्रतियोगिता भी 3 वर्गों में
आयोजित की गई जिसमें प्रथम वर्ग में कक्षा 1 व 2 के बच्चों का अलग ग्रुप बनाया गया जबकि कक्षा 3 से 5 का अलग व कक्षा 6 से 8 का अलग ग्रुप बनाया गया कक्षा 1 से 2 तक के ग्रुप में कक्षा 1 ‌के अतुल ने प्रथम स्थान प्राप्त करके बाजी मार ली जबकि कक्षा एक की ही प्राची ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । कक्षा 2 से युक्ति ने द्वितीय स्थान प्राप्त करके प्रतियोगिता जीत ली। 

द्वितीय वर्ग जो 3 से 5 का था इसमें 5 कक्षा के अली मलिक ने प्रथम स्थान पर आकर प्रतियोगिता अपने नाम कर ली।
 कक्षा 4 की तमन्ना द्वितीय स्थान पर रही जबकि कक्षा 3 से दिशा ने तृतीय स्थान पर आकर प्रतियोगिता में नाम रोशन किया
 कक्षा 6 से 8 के वर्ग में कक्षा 6 से प्रथम स्थान पर रहे पारस और इसी कक्षा से जहान्वी द्वितीय स्थान पर रही जबकि कक्षा सात की काजल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम का आयोजन शीला सदन में ही किया गया। जिसमें विद्यालय की प्रधानाचार्य मीनू अरोरा के साथ भूपेश अग्रवाल रिया अग्रवाल राजीव अग्रवाल प्रीति गुप्ता रितु शर्मा आरती बंसल उर्वशी अर्चिता मित्तल अनुपमा शर्मा सहभागिता निभाई।कार्यक्रम के आयोजन के टीचर स्टाफ का पूर्ण सहयोग रहा ।







1 comment:

  1. bhai dibai area se ho contact karlo...
    ek profit ki baat karni h...
    mera contact h 9456000072
    or 8532059618

    ReplyDelete