Ads

Breaking News

BALIKA SHIKSHA बालिकाओं शिक्षा को बढ़ाबा दे रहे हैं विधायक अनूपशहर संजय शर्मा गांव गांव जाकर प्रत्साहित व सम्मानित कर रहे हैं बालिकाओं को।

बालिका शिक्षा  को बढ़ाबा दे रहे हैं विधायक अनूपशहर संजय शर्मा  गांव गांव जाकर प्रत्साहित व सम्मानित कर रहे हैं बालिकाओं को। 

बालिकाओं शिक्षा को बढ़ाबा दे रहे हैं विधायक अनूपशहर संजय शर्मा  गांव गांव जाकर प्रत्साहित व सम्मानित कर रहे हैं बालिकाओं को।

बालिकाओं शिक्षा को बढ़ाबा दे रहे हैं विधायक अनूपशहर संजय शर्मा  गांव गांव जाकर प्रत्साहित व सम्मानित कर रहे हैं बालिकाओं को। 

नमामि गंगे न्यूज अनूपशहर । बालिका शिक्षा के लिए सरकार भरपूर प्रयास कर रही है विधायक अपने अपने स्तर पर बालिकाओ में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए प्रयास रत हैं इसी प्रयास में आज अनूपशहर विधायक संजय शर्मा ने गांव भीकनपुर जाकर बालिकाओॆं को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मानित किया। 

बालिकाओं शिक्षा को बढ़ाबा देने के लिए विधायक अनूपशहर संजय शर्मा  गांव गांव जाकर प्रत्साहित व सम्मानित कर रहे हैं बालिकाओं को।


  आज समाज में शिक्षा एक आवश्यक जरुरत बन गयी हैै। और बात अगर बालिकाओं की हो तो कुछ अलग ही बात है। बालिकाओं के जीवन का एक वास्तविक विकास के लिए उनका शिक्षित होना अति आवश्यक है। क्योकि एक लड़का तो केवल अपने घर को ही रोशन करता है जवकि  बालिका दो घरों को रोशन करती है। अगर बालिका पढ़ी लिखी हो तो वह केवल अपना ही नही अपने परिवार की भी अच्छी देखभाल कर सकेगी।

                          कहा जाता है पढ़ी लिखी लड़की रोशनी घर की विल्कुल बात सही है। 

 आज दिनांक 10नबम्बर 2019 को अनूपशहर विधायक संजय शर्मा अपने विधान सभा क्षेत्र अनूपशहर के गांव भीकनपुर में थे। वहाँ उन्हौने 10वीं व 12वीं पास करने वाली छात्राओं को प्रोत्साहित किया। उन्हौने बताया कि उन्हौने बालिकाओं को प्रोत्साहित करने का प्रण लिया हुआ है। इसी क्रम में वे अपने क्षेत्र के हर गाँव व शहर के हर वार्ड में बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए पास होने वाली छात्राओं को सम्मानित कर रहे हैं। और आज इसी क्रम में गांव भीकन पुर में आये हुये है।
बालिका शिक्षा की समस्याएं। 

No comments