Ads

Breaking News

मोदी के भारत में भी अभिनेता विश्व भानु को मुस्लिम पड़ोसी ने नहीं मनाने दी दीपावली।

मोदी के भारत में भी अभिनेता विश्व भानु को मुस्लिम पड़ोसी ने नहीं मनाने दी दीपावली।

मोदी के भारत में भी अभिनेता विश्व भानु को मुस्लिम पसीने नहीं मनाने दी दीपावली।

अक्षय कुमार की फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता विश्व भानु को मुस्लिम पड़ोसियों ने नहीं मनाने दी दीपावली। एसा स्वतंत्र भारत में आज भी देखने को आ रहा है। गौरतलब है कि यह के एमएलए अबू हैं।।
अभिनेता विश्ववानी अपने मुस्लिम पड़ोसियों पर दीपावली खराब करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया है कि वह मुस्लिम सोसाइटी में रहते हैं और उन्हें दीपावली नहीं मना नहीं दी जा रही है भानु मूल रूप से पटना के हैं और वे मुंबई में रहते हैं फेसबुक पर उन्होंने दावा किया कि उनके मुस्लिम पड़ोसियों ने उन्हें दीपावली नहीं मना ने दी है पड़ोसियों ने उनसे उनकी पत्नी से दीया बुझाने वे गेट से रंगोली हटाने के लिए कहा। उनके अनुसार पिछले साल भी ऐसा ही हो चुका है। पिछले साल भी उन्हें दीपावली नहीं मनानी दी गई थी।
जो उनसे किसी ने मोदी और पुलिस से शिकायत करने के लिए कहा तो उन्होंने यह ट्वीट किया।

इस मामले में एक पत्रकार महोदय ने  सच्चाई बयान करते हुए कहा। 


अब मैं पत्रकार महोदय से एक पत्रकार के नाते ही पूछना चाहता हूं क्या किसी की आपसी लड़ाई के कारण से किसी को त्योहार नहीं मनाने नहीं दिया जाएगा और क्या ऐसा मामला किसी मुस्लिम के साथ होने पर जो पत्रकार महोदय इसी प्रकार उनके लिए बयान दे सकते थे।
अगर नहीं तो समस्त पत्रकार बिरादरी को भी यह समझना चाहिए कि नागरिक अधिकार हर किसी के लिए है ना की किसी एक वर्ग के लिए।
इसलिए हमेशा पीड़ित के साथ खड़ा रहना चाहिए नदी पीड़ा प्रदान करने वालों के साथ खड़ा हो वही पत्रकार है जो घटना को सही सही और सही शब्दों में लिखें।
सस्ती लोकप्रियता बनाने के लिए कभी भी किसी पत्रकार को पत्रकारिता के नाम पर इस तरीके का कलंकित काम नहीं करना चाहिए।
हो सकता है मामला आपसी लड़ाई का हो लेकिन किसी भी व्यक्ति को उसके त्यौहार मनाने से नहीं रोका जा सकता पुलिस और पत्रकार को पीड़ित व्यक्ति का सहयोग करना ही चाहिए। यही स्वस्थ पत्रकारिता होती है।

No comments