Ads

Breaking News

Mahaaraanee Avanteebaee kee pratima ka anaavaran।राष्ट्र की शान राजस्थान की पावन भू पर रणबाँकुरी महारानी अवंतीबाई की प्रतिमा का डिबाई विधायक ने किया अनावरण।

राष्ट्र की शान राजस्थान की पावन भू पर रणबाँकुरी वीरांगना महारानी अवंतीबाई की प्रतिमा का डिबाई विधायक ने किया अनावरण।

राष्ट्र की शान राजस्थान की पावन भू पर रणबाँकुरी महारानी अवंतीबाई की प्रतिमा का डिबाई विधायक ने किया अनावरण।

धौलपुर राजस्थान के ग्राम माँगलोर में महारानी अवंतीबाई प्रतिमा का अनावरण करने पहुँची डिबाई विधायक


नमामि ंगंगे न्यूज़ । ब्यूरो चीफ़ ज्ञानेश कुमार वार्ष्णेय।
राजस्थान की पावन माटी जहाँ का कण कण है पावन, वीरों  के लहू से  नमामि गंगे न्यूज करता है उन वीरों को और उनके बलिदानों को नमन, शत शत नमन।
 17 नवम्वर का दिन राजस्थान की धरती पर एक नूतन दिवस के रुप में जाना जाऐगा। क्योकि इस दिन भारत की महान वीरांगना रणबांकुरी महानायिका मध्यप्रदेश की महारानी अवंतीबाई की प्रतिमा का अनावरण हुआ।


वैसे भी राजस्थान की पावन धरा, जहाँ के रेत का कण-कण वयां करता है राष्ट्रप्रेम, साहस, वीरता, त्याग और बलिदान का अमर गाथा, चाहे उस गाथा का नायक पौरुष का प्रतीक नर हो अथवा स्त्रीत्व, ममत्व, शील और शौर्य की प्रतीक नारी। ऐसे राजस्थान की सरजमीं पर , मध्यप्रदेश की महारानी अवंतीबाई की प्रतिमा का अनावरण किया उत्तर प्रदेश के डिबाई क्षेत्र की विधायक डॉ अनीता लोधी ने।

भारत के तीन बड़े प्रदेशों की संस्कृति का मिलन हुआ दिनाँक : 17 नवम्बर रविवार को जब धौलपुर राजस्थान के ग्राम माँगलोर में, रामगढ़ मध्यप्रदेश की प्रथम स्वाधीनता संग्राम की प्रणेता महारानी अवंतीबाई की प्रतिमा का अनावरण,

किया डिबाई उत्तर प्रदेश की लोकप्रिय विधायक डॉ अनीता लोधी ने। भारत में अनेकता में एकता की इससे बन गई है एक  ज्वलंत मिसाल ।

No comments