Ads

Breaking News

एएमयू में गूंजे हिदुत्व की कब्र खोदने के नारे, पुलिस ने मामला दर्ज किया Aligarh news

 एएमयू में गूंजे हिदुत्व की कब्र खोदने के नारे, पुलिस ने मामला दर्ज किया Aligarh news

एएमयू में गूंजे हिदुत्व की कब्र खोदने के नारे, पुलिस ने मामला दर्ज किया Aligarh news,
एएमयू में हिन्दुत्व की कब्र खोदने के लगे नारे

नमामि गंगे न्यूज। ब्यूरो रिपोर्ट- ज्ञानेश कुमार वार्ष्णेय।
नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में विरोध होते होते चार दिन हो गये हैं।

  • पहले तो लगे हिन्दुत्व मुर्दावाद के नारे।
  • स्वराज पार्टी के संस्थापक योगेन्द्र यादव व वकील कैफील खान पहुँचे एएमयू केम्पस।
  • दोनों के सामने लगे हिन्दुत्व की कब्र खोदने के नारे दोनों में से किसी ने भी नही किया छात्रों को एसा करने से मना।

 कल शनिवार को देर शाम छात्रों ने कैंपस में सभा की, जिसमें कैब को मुस्लिम विरोधी करार दिया गया। बाद में छात्रों ने कैब की प्रतियां फूंकीं और हिंदुत्व मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इतना ही नहीं एएमयू में गूंजे हिदुत्व की कब्र खोदने के नारे,  इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।
एएमयू में जब से नागरिकता कानून का विरोध शुरू हुआ है, भाजपा और हिंदुत्व को निशाने पर ले लिया गया है।एएमयू में गुरुवार को बॉबे सैयद पर हुए प्रदर्शन में हिंदुत्व व भाजपा की कब्र खोदने के नारे लगाए गए। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

स्वराज पार्टी के योगंद्र यादव और कफील आए थे एएमयू केंपस में और उनके सामने ही लगाए गये थे नारे हिन्दुत्व की कब्र खोदने के---

एएमयू में सोमवार से छात्रों का प्रदर्शन हो रहा है और उसमें अनेक राजनैतिक दल आग में घी का काम कर रहे हैं लगता है कि सभी भारत में एक साम्प्रदायिक आग फैलाने में अपनी सहभागिता निभाना चाहते हैं। बुधवार को हुये प्रदर्शन में छात्रों ने हिन्दुत्व मुर्दाबाद के नारे लगाये थे। लैकिन गुरुवार को योगेन्द्र यादव व कैफील खान के आने के बाद यही नारा हिन्दुत्व की कब्र खुदेगी, एएमयू की धरती पर में तब्दील हो गया क्या माना जाए जब इन नेताओं ने विल्कुल भी इस नारे का विरोध नही किया। एएमयू में बिल्कुल जेएनयू की तर्ज पर ही ढपली लेकर छात्रों ने हिन्दुत्व की कब्र खुदेगी, एएमयू की धरती पर का नारा लगाया। इसका एक 19 सेकेन्ड का वीडियो भी वायरल हुआ है।प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने 'हिंदुत्व, बीजेपी, सांप्रदायिकता व जातिवाद की कब्र खुदेगी एएमयू की धरती पर जैसे नारे लगाए। हिन्दुत्व वादियो में इस घटना को लेकर रोष व्याप्त हो गया है। 

छात्र नेता अमित गोस्वामी ने शनिवार को एसएसपी से कार्रवाई की मांग --

एएमयू के इस प्रकार हिन्दुत्व की कब्र खोदने जैसे नारे लगाने वाले छात्रों पर कारवाई की मांग को लेकर छात्र नेता अमित गोस्वामी के नेत्रत्व में हिन्दुवादी जनता ने एएसपी आवास पर पहुँच कर कारवाई की मांग की जिसके बाद एसपी सिटी ने पत्रकारों को बताया कि वीडियो के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना सिविल लाइंस में रिपोर्ट दर्ज की गई हैं। अभिषेक कुमार एस पी सिटी ने बताया कि जाँच के आधार पर कारवाई की जाएगी।
इसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में धरना प्रदर्शन के दौरान हिंदुत्व मुर्दाबाद के नारे लगाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर बीजेपी जिला प्रवक्ता डॉ निशित शर्मा एसएसपी आवास पहुंचे और हिंदुत्व मुर्दाबाद करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की जिस पर पुलिस प्रशासन ने पूर्व में ही एफ आई आर दर्ज कर उस पर कार्यवाही करने का कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया,उसके बाद कार्यकर्ता वापस लौट आए। इस मौके पर सौरभ चौधरी,अमित गोस्वामी,आदित्य पंडित,शीलू ठाकुर,लवली चौधरी,राहुल, नितिन भारद्वाज,अश्वनी ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

No comments