Ads

Breaking News

आनलाइन शापिंग साइट के ग्राहकों को लकी ड्रा का लालच देकर लूटने बाले गिरोह के 45 सदस्य गिरफ्तार।

आनलाइन शापिंग साइट के ग्राहकों को लकी ड्रा का लालच देकर लूटने बाले गिरोह का पर्दाफास, गिरोह के 45 सदस्य गिरफ्तार।
आनलाइन शापिंग साइट के ग्राहकों को लकी ड्रा का लालच देकर लूटने बाले गिरोह के 45 सदस्य गिरफ्तार।नमामि गंगे न्यूज, बुलन्दशहर न्यूज, नौयडा न्यूज, गौतमबुद्ध नगर न्यूज
आनलाइन साइट के ग्राहकों को लकी ड्रा आदि का झांसा देकर लूटने वाले गिरोह के 45 सदस्य गिरफ्तार

नमामि गंगे न्यूज। ब्यूरो ।
फ्लिपकार्ट (Flipkart)/मिंन्त्रा (Myntra) व अन्य ऑनलाइन शॉपिंग साइट के ग्राहकों से इनाम में एलईडी/लकी ड्रा व भारी डिस्काउंट का लालच देकर धोखाधड़ी से लाखों व्यक्तियों के साथ करोड़ों की ठगी करने वाले 45 अभियुक्त गिरफ्तार।
एस एस पी नोयडा वैभव कृष्ण का वक्तव्य सुने व वीडियों देखे।
ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) और मिंत्रा (Myntra) के नाम से शायद आपके पास भी फोन कॉल आए होेंगे। और शायद कुछ लोग इनके झांसे में आ भी गये हों। और आप लोगों ने शायद इन लोगों द्वारा बताऐ गये एकाउण्ट में रूपये डलबाऐ भी हों. लैकिन वह ड्रा कभी भी आपके पास नही आया होगा।आज लोगों को फोन करके उन्हें कैशबैक और लॉटरी के माध्यम से उपहार देने का लालच देकर ठगी करने वाले एक गिरोह के 45 लोगों को बुधवार रात को गिरफ्तार कर लेने में नोएडा साइबर सेल ने सफलता प्राप्त की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि
 थानाध्यक्ष नॉलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक/ साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह को सूचना मिली थी कि नोएडा सेक्टर 6 और सेक्टर 7 में दो फर्जी कॉल अपने आपको ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट के कर्मचारी बताकर, सीधे-साधे लोगों को फोन करते हैं। और लकी ड्रा या अन्य बड़े उपहारों की बात कहकर फसाँते हैं ये लोग ऑनलाइन शॉपिंग के बाद कैशबैक तथा लॉटरी निकलने की बात कहकर लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं।तथा उनसे रुपये अपने एकाउण्ट में ट्रांसफर कराने की बात बताते हैं तथा ग्राहक को बातों में फंसाकर रुपये अपने खातों में ट्रांसफर करा लेते हैं। और ग्राहक ठग जाता है।
एसएसपी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने सेक्टर 6 और 7 में स्थित दोनों फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारने पर देखा गया कि यहाँ तो वास्तव में ही लोगों को ऑनलाइन फोन करके अपने जाल में फंसाया जा रहा था। पुलिस ने मौके से नसरीन, अंशु, शशि, प्रेमलता, अंकिता, जितेंद्र, राहुल, आशीष तवर, साजिद, किशन, बाबू कुमार, आशीष, चंदन, आकाश, विकास सिंह, कृष्ण, सनोवर, दीपिका, मौसम कुमारी, साजिया मलिक, रशीदा, प्रवीण, प्रीति, अनीता तिवारी, अरुणा, प्रीति, दिलीप, सरोज, नंदन, राधिका, शिप्रा, मानवीय, हिमांशी, प्रिया, बंदना, पीहू, सहित 45 लोगों को गिरफ्तार किये गये हैं।

No comments